क्या आपका मोबाइल भी बहुत धीरे काम करता है, तो अपनाएं ये तरीका

अगर आपके इलाके में इन्टरनेट की कनेक्टिविटी कमजोर रहती है या आप ज्यादा महंगा स्मार्टफोन यूज नहीं करते हैं तो हो सकता है कि आपको मोबाइल में इंस्टॉल ऐप्स को ओपन करने में दिक्कत आती हो. हम आपको बता रहे हैं कुछ ऐसे लाइट ऐप्स के बारे में जो कि कम स्पेस लेने के साथ ही सुस्त इंटरनेट कनेक्टिविटी में बेहतर काम करते हैं.

how to increase smartphone speed
1. Facebook Lite- फेसबुक लाइट को कमजोर इंटरनेट कनेक्टिविटी को देखते हुए लॉन्च किया गया था. इसे कुछ इस तरह डिजाइन किया गया है कि यह 2G, अनस्टेबल और स्लो इंटरनेट वाले इलाकों में बहुत अच्छी तरह काम करता है. यह ऐप कम स्पेस लेता है, तेजी से लोड हो जाता है और किसी भी फोन पर काम करता है.

how to increase smartphone speed
2. Skype Lite- माइक्रोसॉफ्ट ने फेसबुक के नक्शेकदम पर चलते हुए स्काइप ऐप का लाइट वर्जन लॉन्च किया है. इस ऐप को भारत में भी लॉन्च किया गया है. यह ऐप आपके मोबाइल में महज 13 MB का स्पेस लेता है. यह ऐप 2G नेटवर्क में बेहतरीन तरीके से काम करता है.

how to increase smartphone speed
3. Twitter Lite- ट्विटर लाइट ऑफिशियल Twitter ऐप का लाइटवेट वर्जन है. यह प्रोग्रेसिव वेब ऐप है और यह आपके फोन में 1 MB से कम का स्पेस लेता है. ट्विटर का दावा है कि यह ऐप 3G कनेक्शन में 5 सेकेंड से कम समय में लॉन्च हो सकता है और 70 फीसदी से ज्यादा डेटा बचाता है.

how to increase smartphone speed
4. Camera360 Lite- यह लाइट ऐप आपके मोबाइल में 4 MB से कम का स्पेस लेता है और यह आपके फोटो सेशन के लिए कुछ ही सेकेंड में रेडी हो सकता है.

how to increase smartphone speed
5. Messenger Lite-फेसबुक ने मेसेंजर के लिए लाइट ऐप साल 2017 में लॉन्च किया है और यह दुनिया के 120 देशों में उपलब्ध है. यह ऐप लिमिटेड मेमोरी, प्रोसेसिंग पावर और लो बैंडविद्थ नेटवर्क्स वाले फोन के लिए डिजाइन किया गया है.

how to increase smartphone speed
6. Instagram Lite-इंस्टाग्राम लाइट मूल रूप से ऐप की मोबाइल वेबसाइट है. अगर आपको अपने फोन में यह बहुत हेवी लगता है तो आप अपने फोन के वेब ब्राउजर का इस्तेमाल करते हुए इंस्टाग्राम की वेबसाइट पर जा सकते हैं और यहां आप वह सब कुछ कर सकते हैं, जो कि ऐप पर करते हैं.

how to increase smartphone speed
7. YouTube Go-गूगल ने इंडियन मार्केट के लिए YouTube Go लॉन्च किया है. यह हेवी YouTube ऐप का बेहद लाइट वर्जन है. इस ऐप को खासतौर से भारतीय कंज्यूमर्स की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए तैयार किया गया है.

loading...