चार साल से एक बस का रास्ता रोक रही है ये गाय, जाने इसके पीछे की चोंका देने वाली वजह

माना की जानवर हमारी तरह बोल नहीं सकते पर कुछ रिश्ते उनके लिए भी उतने ही मायने रखते है जितने हमारे लिए होते है.दुनिया में सबसे खूबसूरत रिश्ता मां और बच्चे का होता है फिर चाहे वह इंसान का हो या जानवरों का. इंसान की तरह जानवर भी अपने बच्चे से बहुत प्यार करते हैं. सिर्फ इंसान ही नहीं जानवर भी इस महत्वपूर्ण रिश्ते की अहमियत को समझते हैं. उनके इस प्यार को आप लोगों ने भी अपने आस-पास कई बार देखा या महसूस किया होगा. हम आपको आज कर्नाटक की एक ऐसी घटना बताने जा रहे हैं जिसे सुनकर आपका दिल यकीनन पिघल जाएगा.

A cow is continue stopping bus since four year
इसे भी पढ़े :चलती ट्रेन पर झूल गया लड़का उसके बाद जो हुआ जानकर उड़ जायेंगे आपके होश…देखें वीडियो

कर्नाटक के सिरसी में गाय का एक बछड़ा 4 साल पहले एक बस के नीचे आ गया था. बस के नीचे आने से उसकी मौत हो गयी थी. यह दर्दनाक घटना होने के बाद बछड़े की मां बहुत देर तक वहीँ खड़ी रही और उसे उठाने की कोशिश करती रही. लेकिन बछड़ा मर चुका था और गाय की लाख कोशिश करने के बाद भी वह नहीं उठा. लोग इस घटना को भूल गए थे. लेकिन एक मां अपने बच्चे की मौत को कभी नहीं भूल सकती. मां तो आखिर मां होती है, वह भला कैसे अपने बच्चे को भूल जाए. इस बात को 4 साल बीत गए हैं और सब यह हादसा भूल भी चुके हैं. पर इस गाय ने 4 साल के बाद भी बस और उसके ड्राईवर को माफ़ नहीं किया है. इस गाय को जहां भी ये बस दिख जाती है वह उसे रोकने के लिए पहुंच जाती है.

A cow is continue stopping bus since four year (2)
इसे भी पढ़े :मामूली सा पत्थर समझकर मछुआरा ले आया था घर ये पत्थर.. बेचा तो उड़ गए होश

हम आपको बता दें कि घटना के बाद गाय रोज़ाना सिर्फ उसी बस और ड्राईवर को रोकने की कोशिश करती है. वहां पर मौजूद सैकड़ों लोग इस बात के गवाह बनते हैं. जब भी यह रोडवेज़ बस वहां से गुज़रती है अक्सर वह गाय बस के सामने आ जाती है और उसे रोकने की कोशिश करती है. गाय के वहां से ना हटने पर मजबूरी में उसे डंडा मार के हटाना पड़ता है. मार खाने के बावजूद भी गाय बस का पीछा नहीं छोडती और इसके पीछे भागती है. इस बात को ड्राईवर ने भी सच माना है. रोज़ के वाक्ये से तंग आकर बस के मालिक ने इस पर नया पेंट भी करवा दिया था पर फिर भी गाय उसे पहचान गयी. गाय आज भी उसी जगह बैठती है जहां पर उसका मासूम बच्चा बस के नीचे आ गया था.
जानवर जो कुछ बोल नहीं सकते अपनी व्यथा को बखूबी दिखा देते हैं और हम ‘इंसान’ इतने विकसित होने के बावजूद एक-दूसरे की भावनाओं को समझ नहीं पाते. बच्चे के प्रति मां के इस जज़्बात को हम सलाम करते हैं!

देखें वीडियो-

इसे भी पढ़े :ये है दुनिया की सबसे रोमांटिक 10 जगह

loading...