12 साल तक नहीं देना होगा बिजली का बिल, फ्री बिजली के लिए आई ये डिवाइस

बिजली के बड़े-बड़े बिल से परेशान लोगों के लिए ये एक खुशखबरी है. मार्केट में अब ऐसा डिवाइस आ चुका है जो उन्हें फ्री में बिजली उपलब्ध कराएगा. यह डिवाइस लगातार 12 साल तक फ्री में बिजली देने में सक्षम है और जल्द ही मार्केट में उपलब्ध हो रहा है. इस डिवाइस को भारत में जन्‍मे अरबपति उद्यमी और समाजसेवी मनोज भार्गव ने नई दिल्ली में आयोजित हुए एक इवेंट के दौरान डॉक्यूमेंट्री फिल्म- बिलियन्स इन चेंज 2 में दिखाया है. इस इवेंट में 5 नए अविष्कारों का लाइव डेमो दिखाया गया है जो बुनियादी जरूरतों का सीधा समाधान करते हैं.

बिजली देने के साथ साथ स्टोर भी करता है

भार्गव ने इस इवेंट के दौरान पोर्टेबल सोलर डिवाइस हंस 300 पावरपैक और हंस सोलर को भारतीय मार्केट में उतारने के लिए कहा है. इनमें हंस पावरपैक डिवाइस केवल न सिर्फ बिजली उत्पन्न करता है बल्कि इसमें बिजली स्टोर भी होती है. इसी तरह हंस सोलर ब्रिफकेस एक तरह का सोलर पावर स्टेशन है. उनका कहना हे कि इस डिवाइस से भारी तादाद में जरुरतमंद लोगों को बिजली उपलब्ध कराई जा सकती है.

इसे भी पढ़े:आंखिर क्यों लड़किया देने लगती है अपने पार्टनर्स को धोखा.? जानिए इसके पीछे की चोंका देने वाली सच्चाई

दो वैरियंट में लाया गया है ये जिससे 12 साल तक मिलेगी बिजली

हंस 300 पावरपैक से पैदा होने वाली बिजली से कई बल्ब, टीवी, पंखे जैसी मूलभूत आवश्यकता वाली चीजें चलाई जा सकती हैं. इसके 130 घंटे और 300 घंटे का पावर देने वाले दो वैरिएंट में लाया गया है. इन दोनों ही वेरियंट्स की कीमत क्रमश: 10,000 रुपए और 14,000 रुपए रखी गई है. इसमें सबसे खास बात ये है इसके लिए कंपनी की ओर से 12 सालों की गारंटी दी जा रही है. इसका मतलब 12 साल तक आपको बिजली का बिल नहीं देना होगा.

इसे भी पढ़े :चलती ट्रेन पर झूल गया लड़का उसके बाद जो हुआ जानकर उड़ जायेंगे आपके होश…देखें वीडियो

हमेशा के लिए बिजली बिल की छुट्टी

इस डिवाइस को भारत में अगले साल मई तक लाया जा रहा है. हंस पावरपैक और हंस सोलर ब्रिफकेस के जरिए ग्रामीण क्षेत्रों में बिजली की जरुरतों को पूरा किया जा सकता है और इसके लिए बिल भी नहीं चुकाना होगा.

इसे भी पढ़े :मामूली सा पत्थर समझकर मछुआरा ले आया था घर ये पत्थर.. बेचा तो उड़ गए होश

loading...