जैसे ही बने रोहित शर्मा कप्तान, बदल डाली पूरी टीम, बाहर चल रहे इन धुरंधरों की कराई वापसी

विराट कोहली और धोनी टीम इंडिया के लिए एक साथ सीमित ओवरों के टूर्नामेंट में न खेलें हों ऐसा बहुत कम हुआ है. इनमें दोनों में से कोई एक जरूर टीम इंडिया के खेलता रहा है. कोहली और धोनी साथ में आखिरी बार सीमित ओवरों की क्रिकेट में जब टीम इंडिया के लिए नहीं खेले ऐसा 32 महीने पहले जुलाई 2015 में हुआ था. उस समय अजिंक्य रहाणे की कप्तानी में टीम इंडिया जिम्बाब्वे के दौरे पर गई थी और तीन मैचों की वनडे सीरीज पर 3-0 से कब्जा जमाया था. इसके बाद दो टी20 मैचों की सीरीज 1-1 से.. बराबर रही. लेकिन अब जबकि कमान रोहित शर्मा के हाथ में है, ऐसे में रोहित ने पूरी टीम बदल दी है. इस टीम में ऐसे कई खिलाड़ी खेलने वाले हैं जो काफी दिनों से टीम से बाहर है.

rohit sharma is up coming captain for shrilanka  tour  of  indian team

श्रीलंका में होने वाली निदाहास ट्रॉफी के लिए भारतीय टीम की घोषणा कर दी गई है. इस ट्रॉफी के लिए नियमित कप्तान विराट कोहली और स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज एमएस धोनी को आराम दिया गया है. कोहली की कप्तानी में दक्षिण अफ्रीका दौरे पर टी20 सीरीज पर 2-1 से कब्जा जमाने के दूसरे दिन ही टीम इंडिया का ऐलान किया गया. भारत ने टी20 सीरीज से पहले वनडे सीरीज में भी दक्षिण अफ्रीका को 5-1 से मात दी थी.

शिखर धवन बने उपकप्तान

rohit sharma is up coming captain for shrilanka  tour  of  indian team

निदाहास ट्रॉफी के लिए न सिर्फ कोहली और धोनी बल्कि हार्दिक पंड्या, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह जैसे स्टार खिलाड़ियों को आराम दिया गया है. इस ट्रॉफी के लिए युवा खिलाड़ियों ऋषभ पंत, विजय शंकर और वॉशिंगटन सुंदर को मौका दिया है, टीम की कमान रोहित शर्मा को सौंपी गई है जबकि ओपनर शिखर धवन को टीम का उपकप्तान बनाया गया है.

निदाहास ट्रॉफी में बांग्लादेश देगा चुनौती

rohit sharma is up coming captain for shrilanka  tour  of  indian team
इससे पहले निदाहास ट्रॉफी का आयोजन 1998 में श्रीलंका की आजादी की 50वीं वर्षगांठ मनाने के लिए किया गया था. उस टूर्नामेंट में भारत, श्रीलंका और न्यूजीलैंड की टीम ने हिस्सा लिया था. निदाहास टी20 ट्रॉफी का आयोजन 6-18 मार्च तक श्रीलंका में किया जाएगा. इसमें भारत और श्रीलंका के अलावा तीसरी टीम बांग्लादेश की होगी.

दो दिन पहले शुरु होगा टूर्नामेंट

श्रीलंका क्रिकेट (सीएलसी) के अधिकारियों के मुताबिक टूर्नामेंट को दो दिन पहले आयोजित करने से उन्हें फाइनल को रविवार को आयोजित करने का मौका मिल जाएगा, जोकि पहले के निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार 20 मार्च, यानी कि मंगलवार को आयोजित होता. इसके सभी मैच भारतीय समयानुसार शाम 7 बजे से शुरू होंगे और कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेले जाएंगे.

निदाहास टी20 टूर्नामेंट मैचों का कार्यक्रम इस प्रकार है:

मार्च 6 – श्रीलंका vs भारत
मार्च 8 – बांग्लादेश vs भारत
मार्च 10 – श्रीलंका vs बांग्लादेश
मार्च 12 – भारत vs श्रीलंका
मार्च 14 – भारत vs बांग्लादेश
मार्च 16 – बांग्लादेश vs श्रीलंका
मार्च 18 – फाइनल
नोट: सभी मैच आर प्रेमदासा स्टेडियम कोलंबो में खेले जाएंगे और भारतीय समयानुसार शाम 7 बजे से शुरू होंगे.

निदाहास ट्रॉफी के लिए भारतीय टीम इस प्रकार है:

rohit sharma is up coming captain for shrilanka  tour  of  indian team

रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन (उपकप्तान), केएल राहुल, सुरेश रैना, मनीष पाण्डेय, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), दीपक हुड्डा, वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, विजय शंकर, शार्दुल ठाकुर, जयदेव उनादकट, मोहम्मद सिराज, ऋषभ पंत (विकेटकीपर)

loading...