अगर आप भी पाना चाहते हो घर बैठे मोबाइल, तो करना होगा मोदी सरकार का यह छोटा सा काम

मित्रों इस समय भारत में अगर हम बात करें बदलाव की तो वह हमे दिख रहा है कि मौजूदा सरकार ने कई ऐसे ऐतिहासिक फैसले लिये है जो कि चौकाने वाले है जैसे कि नोट बन्दी जिससे आंतकी गतिविधी पर रोक लगी इसके अतरिक्त कई ऐसे बड़े फैसले देशहित में लिये गये है, जो कि सराहनीय है, आज फिर जनता हित के लिये मोदी सरकार एक और सौगात लेकर आयी है। दरअसल मोदी सरकार द्वारा फिर से एक योजना का शुभ आरम्भ किया गया है, मोदी सरकार की ओर से शुरू की जाने वाली योजनाओं को अधिक से अधिक देशवासियों तक पहुंचाने के लिए सरकार की ओर से अलग-अलग स्कीम लाई जा रही हैं.
modi government competition
मोदी सरकार हमेशा से यही मंशा रही है की हमारा देश आगे बड़े, इस बार फिर से सरकार की ओर से एक खास प्रतियोगिता आयोजित की गई है. आपको बता दे कि युवा ही देश का निर्माण करता होता है, इसलिए प्रतियोगिता का मकसद युवाओं तक सरकार की योजनाओं को पहुंचाना है, यह एक टैगलाइन क्रिएशन कॉम्पटीशन है, इसके विजेता को सरकार की ओर से मोबाइल फोन गिफ्ट किया जाएगा. आपकी जानकारी के लिये बता दे कि केंद्र सरकार चाहती है कि इन्वेस्टर्स में सरकार की योजनाओं के प्रति जागरूकता लाई जाए.इसके लिए सरकार हमेंशा प्रयासरत रही है.
modi government competition
इसके लिए सरकार ने इंवेस्‍टर्स एजुकेशन एंड प्रोटेक्‍शन फंड (IEPF) बनाया है. IEPF का निर्माण कंपनीज एक्ट 2013 के अधीन सेक्शन 1925 में किया गया है। सितंबर 2016 में इंवेस्‍टर्स एजुकेशन एंड प्रोटेक्‍शन फंड अथॉरिटी का गठन किया गया, इस अथॉरिटी की तरफ से टैगलाइन कॉम्पटीशन का आयोजन किया जा रहा है. इस कॉम्पटीशन में अगर आप हिस्सा लेना चाहते हैं तो आपको एक टैगलाइन बनानी होगी, टैगलाइन में अधिकतम 70 करेक्टर होंगे, आपकी ओर से बनाई गई टैगलाइन में इन्‍वेस्‍टर्स अवेयरनेस का रिफ्लेक्‍शन जरूरी है, यदि आपकी टैगलाइन को इस कॉम्पटीशन में चुना जाता है तो सरकार उसे अपनी इंटिलेक्चुअल प्रॉपर्टी घोषित कर देगी. इस टैगलाइन का इस्‍तेमाल सरकार की तरफ से विज्ञापनों में किया जाएगा।
modi government competition
अगर आप इस कॉम्पटीशन में हिस्सा लेते हैं तो आपको टैगलाइन बनाने के बाद http://mygov.in पर अपलोड करना होगा, इस टैगलाइन को स्‍क्रीनिंग कमेटी के पास भेजा जाएगा. स्‍क्रीनिंग कमेटी 20 एंट्री को सलेक्ट करेगी. इन 20 एंट्री को फाइनल सेलेक्‍शन के लिए भेजा जाएगा। मित्रो अधिक रोचक बाते व लेटेस्‍ट न्‍यूज के लिये आप हमारे पेज से जुड़े और अपने दोस्तो को भी इस पेज से जुड़ने के लिये भी प्रेरित करें।

loading...