भूखे कुत्ते को कचरे में मिला नवजात बच्चा, जिसके बाद कुत्ते ने जो किया हर कोई देखते रह गया.

यह खबर आपको थोडा सोचने में मजबूर कर देगी. यह खबर ओमान की है जहाँ पर आजकल एक कुत्ता कौतुहल का विषय बना हुआ है. ओमान में हर ओर बस इसी कुत्ते की चर्चा हो रही हैं. दरअसल पिछले कुछ दिनों से एक कुत्ते की कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं, जोकि ओमान की बताई जा रही हैं.

स्थानीय ख़बरों के अनुसार सोशल मीडिया पर यह संदेश बड़ी ही तेजी से फ़ैल रहा है कि इस कुत्ते ने एक नवजात बच्चे की जान बचाई है. जिसे देख कर लोग चौंक गए हैं. क्योंकि अमूमन इस नवजात बच्चों से निकलने वाली गंध के कारण आवारा जानवर इन बच्चों की तरफ आकर्षित होते हैं और कई बार ख़बरों में भी आया है इसी गंध के कारण कुत्ते जैसे जानवर इन्हें अपना शिकार बना लेते हैं.

viral video of a dog of oman

लेकिन ओमान की इस घटना ने पूरे देश को हिला कर रख दिया है. यहां तक की ओमान प्रशासन भी इस मामले को जानकर हैरान रह गया. सोशल मीडिया पर यह मामला खूब शेयर किया जा रहा है. यह कहानी सभी अरब देशों में फैल चुकी है. यह मामला है ओमान के खरभिका का. रविवार की सुबह एक बाइक सवार शख्स ने जब इस नज़ारे को देखा तो उसने इसे अपने मोबाइल कैमरे में कैद कर लिया, जिसके बाद उसने इसे अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर अपलोड कर दिया.

viral video of a dog of oman

शख्स ने लिखा कि पहली नजर में ऐसा ही लगा कि जैसे वो कुत्ता इस नवजात को कहीं से उठा कर लाया है और अपना शिकार बनाना चाहता है लेकिन जब उसने इस मामले पर गौर किया तो पाया कि उस बच्चे में जान थी और वो कुत्ता उसे अपने बच्चे की तरह ही दुलार कर रहा था. जब वो शख्स उस कुत्ते के नजदीक गया तब उस कुत्ते ने उसके पैरों को जकड लिया जैसे कि वो उससे मदद मांग रहा हो.

viral video of a dog of oman

बताया जा रहा है कि उस बाइक सवार ने उस नवजात को वहां से ले जाकर अस्पताल में भर्ती कराया. अब यह खबर जंगल में आग की तरह फ़ैल रही है और सभी उस कुत्ते की तारीफों के पुल बाँध रहे हैं.

loading...

Leave a Comment