क्या वजह है की 45 साल से कबाड़ में पड़ी कार को 4.5 करोड़ रूपए में खरीदने को तैयार हैं लोग, वजह से लगेगा झटका

आपने अपनी ज़िदगी में कभी ना कभी ऐसे लोग जरुर देखें होंगे जिन्हें पुरानी से पुरानी चीजें खरीदने का बहुत शौक होता है. बहुत से लोगों को इन पुरानी चीजों को खरीदने का इस कदर क्रेज़ होता है कि वो किसी भी तरह से इन चीजों को हासिल करने की कोशिश करते हैं. आपने देखा होगा कि कुछ लोग कार और बाइक्स के दीवाने होते हैं और वो पुरानी से पुरानी कारों और बाइक्स को अपने घर के गैराज में संजोकर रखते हैं. जरुरी नहीं कि इनको चलाते हो लेकिन अपने शौक की वजह से इन कारों और बाइक्स को खरीदते हैं.
what is the reason behind to purchase old car in 4.5 crore which is

वैसे तो सोशल मीडिया पर आपको बहुत बार ऐसी पुरानी चीजें देखने को मिल जाती है जो बहुत ज्यादा वायरल होती है और लोगों के द्वारा खूब पसंद भी की जाती हैं. आज हम आपको ऐसी ही एक चीज़ के बारे में बताने जा रहे है जो लोगों के बीच खूब वायरल हो रही हैं. दरअसल ये खबर फ्लोरिडा की है जहां एक ऐसी कार सामने आई है जो 45 साल से जंग खा रही थी. आप अब सोच रहे होंगे की हम यहां जंग लगी हुई कार के बारे में क्यूँ बात कर रहे हैं.

45 साल से कबाड़ में पड़ी गाड़ी की नीलामी की कीमत रखी गयी 4.5 करोड़

what is the reason behind to purchase old car in 4.5 crore which is
बता दें कि इस कार को बहुत समय से लोग कबाड़ समझ रहे थे, लेकिन जब इस कबाड़ में पड़ी हुई कार की नीलामी की गयी तो लोगों के पैरों तले जमीन खिसक गयी. दरअसल असल में इस कार की नीलामी की कीमत 4.5 करोड़ रुपये रखी गयी थी जो लोगों के लिए बेहद चौंकाने वाली थी. इसके बाद लोगों में इस बात को जानने की उत्सकुता बढ़ गयी कि आखिर में इस कार में ऐसा क्या था जो इस कार की कीमत करोड़ों में रखी गयी.

पोर्शे कंपनी ने बनाई थी ये कार

what is the reason behind to purchase old car in 4.5 crore which is
बताया जा रहा है कि जंग लगी हुई इस कार को अब तक की सबसे ज्यादा शानदार खोज का दर्ज़ा मिला है. खबरों की माने तो ये गाड़ी पोर्श कंपनी ने बनाई थी, लेकिन 1970 में पहली बार इस गाड़ी को एक सेफ्टी ड्राइव के बाद कभी भी नहीं चलाया गया. इसके बाद 45 साल तक पड़े रहने की वजह से ये गाड़ी पूरी तरह से जंग खा गयी. 1500 GS नाम की इस गाड़ी को बहुत तरह के सेफ्टी ड्राइव टेस्ट के लिए उपयोग किया जाता था, लेकिन बहुत सारे सेफ्टी टेस्ट करने के बाद ये गाड़ी पूरी तरह से फेल हो गयी.

पोर्शे की स्पोर्ट्स कार को ऊंचाइयों तक पहुँचाने में था इस कार का बहुत बड़ा हाथ

what is the reason behind to purchase old car in 4.5 crore which is
बेशक ये गाड़ी अपने टेस्ट ड्राइव में पूरी तरह से खरी नहीं उतरी, लेकिन इस गाड़ी ने पोर्शे कंपनी को बहुत ज्यादा फायदा दिया. ख़बरों की माने तो इस समय दुनियाभर में पोर्शे की स्पोर्ट्स कार को ऊंचाइयों पर पहुँचाने में इस गाड़ी का बहुत बड़ा योगदान है और इस गाड़ी के डिजाईन की वजह से ही इस दुनिया में रेसिंग गाड़ियों के शानदार डिजाइन ने जन्म लिया.

loading...