चलती कार में रिकॉर्ड हुआ कुछ ऐसा जिसने उड़ा दी देखने वाले लोगो की नींद- देखें

भूत-प्रेत की कहानियां सुनने में लोगों को बहुत मजा आता है. कुछ लोग ऐसे होते हैं जिन्होंने भूतों की उपस्थिति को महसूस तक किया होता है. पर इन्हें देखने वालों की संख्या बहुत ही कम होती है. क्या आपने कभी सोचा है कि आखिर क्यों भूत हमारे सामने अपने असली रूप में नहीं आते? क्यों वह सिर्फ जानवरों और बेज़ुबानों को ही दिखाई देते हैं? इस सवाल का भी जवाब हमारे पास है. कहते हैं कि भूत सिर्फ उनको दिखाई देते हैं जिनके गण कमजोर होते हैं.

इसलिए आपने अक्सर फिल्मों में देखा होगा कि कुत्तों को अनजान शक्तियों का आभास सबसे पहले हो जाता है. यह बात असलियत में भी सच मानी जाती है. जानवरों को अगर किसी आत्मा के होने का आभास होता है, तो वह अजीबो-गरीब आवाज में जोर-जोर से रोना या भौंकना शुरू कर देते हैं. लेकिन विज्ञान भूतों को नहीं मानता. वह प्रेत आत्मा के अस्तित्व को सिरे से नकार देता है. अब भूत होते हैं या नहीं इस टॉपिक पर तो घंटों बहस किया जा सकता है पर असलियत किसी को नहीं पता.

कैमरे में कैद हुआ साया

did you see highway video wichis very
ऐसे कई विडियो आये दिन यू-ट्यब पर वायरल होते रहते हैं जो भूत होने का दावा करते हैं. मानने वाले इसे मानते हैं और नहीं मानने वाले इसे नकार देते हैं. ऐसा ही एक वायरल विडियो आज हम आपके लिए लेकर आये हैं. यह विडियो सिंगापुर का बताया जा रहा है. यह विडियो देखकर आप भी सोचने पर मजबूर हो जाएंगे कि विडियो असली है या नकली. दरअसल, विडियो में आप देखेंगे कि एक कार हाईवे से गुजर रही है और कैमरे में एक अजीब सा साया कैद हो जाता है. यह विडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. लोग इसे ‘GHOST GIRL’ बता रहे हैं.

गुड़िया में आ जाती है जान

did you see highway video wichis very
कुछ दिनों पहले ऐसा ही एक विडियो वायरल हुआ था जिसे देख लोगों ने दांतों तले उंगली दबा ली थी. इस वायरल हुए विडियो में एक छोटी बच्ची अपने घर के अंदर एक कमरे में बैठ कर खिलौनों से खेलती है. वहीं बच्ची के पास में एक गुड़िया रखी हुई थी. लोग हैरान रह गए जब उन्होंने देखा कि अचानक गुड़िया में अपने आप जान आ जाती है. विडियो में गुड़िया अपना सर हिलाते हुए दिखाई देती है. उसके बाद घर का सामान भी अपने आप इधर-उधर बिखरने लगता है. यह विडियो वाकई में बहुत डरावना था. ऐसे कई विडियो वायरल हुए हैं जो भूत के अस्तित्व पर सवाल उठाते हैं.

ट्रायल रूम में अचानक से आ गया हाथ

ऐसा ही एक और विडियो हाल ही में वायरल हुआ था जिसमें दिखाया गया था कि एक लड़की कपड़े चेंज करने ट्रायल रूम में जाती है. कपड़े चेंज करने के दौरान एक हाथ अचानक से ट्रायल रूम में आ जाता है. यह विडियो भी वाकई डराने वाला था. कुछ लोग इस पर यकीन कर रहे थे तो कुछ इसे महज एक मजाक बता रह थे. खैर, सच्चाई जो भी हो असलियत तो हम सबसे परे है. जब तक हमारे साथ ऐसा कुछ न घटे तब तक हम तो इस पर विश्वास नहीं करेंगे.

आप भी देखिये सिंगापुर हाईवे का ये विडियो.

loading...